बिग बॉस शो के बारे में 16 दिलचस्प बातें

बिग बॉस एक ऐसा दिलचस्प रिएलिटी शो है जिसका सबको पूरे साल इंतजार रहता है। इसका दसवां सीजन समापन की ओर बढ़ रहा है। आइए जानें इस शो से जुड़े 16 दिलचस्प तथ्य।

Lopamudra - Darling of the House

1. बिग बॉस के घर की साफ-सफाई और भोजन पकाने का काम बाकायदा फुलटाइम स्टाफ द्वारा किया जाता है। घर में मौजूद सदस्य सिर्फ नाम के लिए थोड़ा सा काम करते हुए दिखाये जाते हैं।

2. वीकेंड का वार दिखाने से पहले सलमान खान को पूरे सप्ताह की डीवीडी भेजी जाती है। कहा जा रहा है कि प्रति एपिसोड के लिए सलमान को 6 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाता है।

3. घर में अंदर-बाहर कुल 80 कैमरे लगे हैं। किसी भी रिएलिटी शो में यह सबसे अधिक संख्या है। घर में प्यार, लड़ाई और सलमान खान के बारे में पर्सनल बातें जैसा बहुत कुछ ऐसा भी होता रहता है, जो आपको दिखाया नहीं जाता। दर्शकों को सिर्फ सम्पादित अंश ही दिखाये जाते हैं।

4. बताया जाता है कि जिन सदस्यों को अल्कोहाल चाहिए होता है, उन्हें जूस में मिलाकर यह दिया जाता है, जिसे वे अपने सिपर से पीते रहते हैं।

Salman Khan - Face of the Show

5. बिग बॉस का घर मुंबई से दूर लोनावाला की एक खूबसूरत और शांत लोकेशन पर है। पहाड़ी क्षेत्र होने के नाते कभी-कभार यहां सांप भी निकल आते हैं।

6. कहा जाता है कि इस घर में एक प्रेतात्मा रहती है। इसकी शिकायत वहां रहने वाले सदस्यों और कर्मचारियों ने जब-तब की है। यह किसी को कुछ कहती नहीं, सिर्फ दिखाई देती है- लॉन में।

7. हॉलीवुड अभिनेत्री पामेला एंडरसन ने तीन तक इस हाउस में रहने के बदले ढाई करोड़ रुपये लिये थे।

8. मोनालिसा का असली नाम अंतरा विस्वास है और वे भोजपुरी फिल्मों की आइटम क्वीन कहलाती हैं। मोना को तमिल, कन्नड़, बंगाली, भोजपुरी और हिंदी आती है।

9. घर से निष्कासित हो चुके स्वामी ओम का पूरा नाम एस. सदाचारी साईबाबा ओमजी है। उम्र के 59वें पड़ाव पर पहुंच चुके इस विवादास्पद शख्स ने ज्योतिष में पीएचडी कर रखी है।

Manu Punjabi and Rohan Mehra

10. घर से निकाली जा चुकी प्रियंका जग्गा को उसके दोस्त परी कह कर बुलाते हैं। पानीपत की प्रियंका इन दिनों नोएडा में रहती है और वो एक इंटरनेशनल बीपीओ में रिक्रूटमेंट व मार्केटिंग की डायरेक्टर है।

11. मनवीर गुर्जर का असली नाम मनोज कुमार बैसोया है। नोएडा में डेयरी फार्म चलाने वाले मनवीर को  कुश्ती लड़ने, कबड्डी खेलने और जिम जाने का शौक है।

12. लोपामुद्रा राउत पेशे से एक इंजीनियर हैं और वे मिस यूनाइटेड कोंटिनेंट्स 2016 में सेकेंड रनर अप रह चुकी हैं। लोपा को यात्राएं करना पसंद है।

13. नितिभा कौल 23 साल की हैं और लिप बाम के बिना नहीं रह सकतीं। वे गूगल मार्केटिंग सॉल्यूशंस में अकाउंट स्ट्राटेजिस्ट हैं।

14. रोहन मेहरा को यात्राएं करना पसंद है और वो नेशनल लेवल पर टेबल टेनिस खेल चुका है।

15. बिग बॉस के घर की साज-सज्जा इतने भड़कीले रंगों वाली है कि वहां रहने वाले सदस्य शांत होकर सोच ही नहीं पाते। जेल ही एक ऐसी जगह है इस हाउस में जहां का माहौल सामान्य है।

Atul Kapoor - the real Bigg Boss

16. वॉयस ओवर आर्टिस्ट अतुल कपूर बिग बॉस की आवाज में बोलते हैं - "बिग बॉस चाहते हैं कि"...। वे पूरे सीजन हाउस के एक गुप्त कमरे से घर के अंदर का सारा नजारा देखते रहते हैं और जरूरत पड़ने पर अनाउंसमेंट करते हैं। इस दौरान न तो उन्हें अपने घर जाने की इजाजत है और न ही वे बाहरी किसी व्यक्ति से बात कर सकते हैं।


Twitter @NarvijayYadav  /   Email: narvijayindia@gmail.com








टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

बदायूं का पेड़ा जो छह महीने तक फ्रेश रहता है

शानदार रहा न्यूज इंडस्ट्री में 33 वर्षों का सफर

सोशल मीडिया पर रुतबा कायम रखना आसान नहीं